Sunday, September 22, 2019

अगर आपने नहीं देखि ये 10 मूवी तो अभी देख लो


1. Parched (2015)


Parched movie (2015)
Parched (2015)
समुदाय विशेषकर महिलाओं के चित्रण पर कड़ी आपत्ति जताते हुए, रेबारी ने दावा किया कि फिल्म मालधारी समुदाय के बारे में जनता के बीच "गलत धारणा" बना सकती है क्योंकि इसमें "अर्ध-नग्न" दृश्य थे।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि फिल्म निर्माता ने समुदाय को "अश्लील, अपमानजनक और कच्चे तरीके से" चित्रित किया था, जिससे उसके सभी सदस्यों की भावनाओं को ठेस पहुंची थी।

उन्होंने तर्क दिया कि फिल्म की सार्वजनिक प्रदर्शनी जनता के बीच उनके समुदाय के बारे में गलतफहमी पैदा कर सकती है।

2. Sins (2005)

sins movie (2005)
sins (2005)
सिन्स केरल के एक पुजारी की कामुक यात्रा है जो एक महिला के आकर्षण के लिए आता है और उसके साथ यौन संबंध बनाता है। वह जिस समाज में रहता था, उसके मानदंडों के साथ जुनून, वासना और उसके संघर्षों से भरा हुआ, सिन कैथोलिकों के साथ अच्छी तरह से नहीं रहा। उन्होंने सोचा कि फिल्म बहुत ही अनैतिक प्रकाश में कैथोलिकवाद का अनुमान लगाती है। सेंसर बोर्ड को भी फिल्म में नग्न दृश्यों के साथ समस्या थी और इसलिए फिल्म में दिन का प्रकाश नहीं देखा गया था।


3. Unfreedom (2015)

Unfreedom movie (2015)
Unfreedom (2015)
भारत में प्रतिबंधित फिल्मों की इस लंबी सूची में शामिल होने के लिए सबसे हाल ही में, Unfreedom एक आधुनिक-थ्रिलर फिल्म है, जो एक इस्लामिक आतंकवाद से संबंधित कोण में उलझी समलैंगिक प्रेम कहानी के बारे में बताती है। एक पैकेज में दो 'वर्जनाओं' को एक साथ लाने पर, सेंसर बोर्ड दोनों नायक के बीच नग्नता और प्रेमपूर्ण दृश्यों को पचा नहीं सका। रिपोर्टों से यह भी पता चलता है कि फिल्म पर "अप्राकृतिक भावनाओं को अनदेखा करने" का आरोप लगाया गया था और इसलिए कुछ राज्यों को छोड़कर, भारत में रिलीज होने से इनकार कर दिया गया था।

4. Kama Sutra - A Tale Of Love (1996)

Kama Sutra - A Tale Of Love (1996)

Kama Sutra - A Tale Of Love (1996)

बल्कि एक पाखंडी चाल में, कामसूत्र - टेल ऑफ लव को भी सेंसर बोर्ड के क्रोध का सामना करना पड़ा, जिसने इसे राष्ट्र के दर्शकों के लिए 'स्पष्ट', 'अनैतिक' और 'अनैतिक' करार दिया, जो कामसूत्र की अवधारणा के साथ आया था! भारत में 16 वीं शताब्दी में चार प्रेमियों के जीवन को दर्शाने वाली यह मीरा नायर फिल्म समीक्षकों के साथ हिट रही, लेकिन सेंसर बोर्ड के साथ एक बड़ी फ्लॉप रही और अंततः इस पर प्रतिबंध लगा दिया गया। हमने इसे आते देखा।

5. B.A. Pass (2012)

B.A. Pass movie (2012)
B.A. Pass
हर किसी को चक दे ​​में एक अलग तरह की भूमिका में देखने के बाद, शिल्पा शुक्ला को परफेक्ट अवतार में देखकर सभी चौंक गए।

किसी भी मामले में, उसने इसे पूरी तरह से बंद कर दिया! (निश्चित रूप से अपेक्षित शब्दों पर खेलते हैं) B.A.Pass सिनेमाई दुनिया में अच्छी तरह से हो गया था और शिल्पा शुक्ला ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड जीता था!

6. Gandu (2010)    

Gandu movie (2010)
Gandu (2010)
यदि आप 'गांडू' नामक फिल्म से कुछ और उम्मीद करते हैं, तो निश्चित रूप से निराश होना चाहिए। बंगाली फिल्म एक रैप संगीत थी, जिसने अपने मौखिक सेक्स दृश्यों और नग्नता के लिए बहुत चर्चा की। सफेद और काले प्रारूप में शूट की गई, फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया गया क्योंकि इसने 'भारतीय संवेदनाओं को धता बता दिया'

7. Ek Choti Si… Love Story (2002)

Ek Choti Si… Love Story (2002)
Ek Choti Si… Love Story (2002)

एक महिला (मनीषा कोइराला) एक ब्यू के साथ एक जवान (आदित्य सील) पर नज़र रखती है, जब वह उस पर नज़र रखता है।

8. Hate story (2012)

Hate story movie (2012)
Hate story (2012)
एक पत्रकार, एक अमीर मुग़ल से अनुबंधित होता है, जिसे उसकी चालाकी को उजागर करने के लिए भुगतान के रूप में बंद कर दिया जाता है। हटाए गए, पत्रकार प्रतिशोध को सही करने के लिए एक विशिष्ट अंत लक्ष्य के साथ असाधारण पर जाता है।

9. Murder movie (2004)

murder movie (2004)
murder movie (2004)
A lonely housewife who catchs her sweetheart from her past, and the two get into a torrid undertaking. In any case, when her significant other discovers, he intends to end the issue as fast as it started.

10. Dev D (2009)

Dev D movie (2009)
Dev D (2009)
क्या हमें इस पंथ फिल्म के बारे में कुछ कहना चाहिए? अनुराग कश्यप के आधुनिक ट्विस्ट में अमित त्रिवेदी की बेबाक धुनों के खिलाफ रखी गई एक टन एरोटिक दृश्यों को शामिल किया गया था। देव डी निश्चित रूप से हम सभी को इसकी महाकाव्य अपील पर मादक लगते हैं।


No comments:

Post a Comment